ADVERTISEMENT

mPokket Loan App से लोन कैसे ले ? mPokket Loan App Full Review

Advertisement

तो दोस्तो आपका स्वागत है हमारी आज की एक और नई पोस्ट में। दोस्तो पैसे की अहमियत को वो लोग बहुत ही अच्छे से जानते होंगे जो अपने घर का पूरा खर्चा चलाते है, क्युकी दोस्तो एक इंसान के लिए बहुत ज्यादा मुश्किल होता है अपने घर का खर्चा चलाना, क्युकी उस इंसान को अपने घर के एक एक मेंबर की सारी जरूरतों का खयाल रखना पड़ता है। तो दोस्तो अगर एक इंसान खुद से कमाना शुरू करता है, तब उसे पता चलता है की पैसे कैसे कमाई जाते है, कितना समय लगता है पैसे कमाने में, और कितनी मेहनत लगती है। दोस्तो पैसे कमाना आसान नहीं है आज के समय में और जब वो इंसान पैसे कमा कर पैसे ले कर घर आता है तो वो पैसे का कुछ पता ही नही चलता की पैसे कहा चले गए, क्युकी दोस्तो घर में बहुत से खर्चे होते है, और बहुत सी जरुरते होती है और भी बहुत कुछ होता है, जिससे की पैसे का कुछ पता नहीं चलता और पैसे खतम हो जाते है। और आपको फिर बहुत सी मुसीबतो का सामना करना पड़ता है, जब आपके पास पैसे नहीं होते तो। तो दोस्तो आपको अब परेशान होने की बिल्कुल भी जरूरत नही है, क्युकी आज हम इस पोस्ट में आपकी सारी मुसीबतों का हल निकलने वाले है। तो दोस्तो आज मैं आपको इस पोस्ट के जरिए ऑनलाइन लोन के बारे में बताने वाली हु जो आपको घर बैठे ही लोन देती है।

 

 

Advertisement

तो दोस्तो आज मैं आपको जिस लोन एप्लीकेशन के बारे में बताने वाली हूं उसका नाम है mPokket Loan App, तो दोस्तो आज हम जानेंगे की किस तरह आप घर बैठ mPokket Loan App से ऑनलाइन लोन ले सकते हैं, mPokket Loan App से आपको कितना लोन मिलेगा, mPokket Loan App से लोन लेने पर आपको कितना ब्याज लगेगा, mPokket Loan App से लोन लेने पर आपको कितना समय मिलेगा, mPokket Loan App से लोन लेने पर आपको कौन-कौन से दस्तावेज लगेंगे, mPokket Loan App से लोन कौन-कौन ले सकते हैं, mPokket Loan App से लोन लेने पर आपको कौन-कौन से फायदे होते है, mPokket Loan App से लोन कैसे लेते हैं, तो दोस्तो ये सब आज हम जानेंगे। तो चलिए शुरू करते हैं अब आज की इस पोस्ट को।

 

mPokket Loan App Full Review क्या है?

mPokket App एक लोन ऐप है जो भारत में एजुकेशन लोन और पर्सनल लोन की सुविधा देता है। इस एप्लिकेशन के जरिए आप घर बैठे अपने मोबाइल फोन से लोन ले सकते हैं। mPokket App की खास बात यह है कि आप लोन की रकम तुरंत अपने बैंक खाते में प्राप्त कर सकते हैं। mPokket फिनसर्व प्राइवेट लिमिटेड एक पंजीकृत एनबीएफसी कंपनी है और आरबीआई नियमों के तहत काम करती है। नवी के संस्थापक सचिन बंसल हैं। तत्काल लोन लेने के इच्छुक यूजर्स इस ऐप का इस्तेमाल करके जीरो प्रोसेसिंग फीस और मिनिमम डॉक्यूमेंट के साथ आवश्यकतानुसार लोन प्राप्त कर सकते हैं। बता दें कि इस लोन की रिपेमेंट अवधि अधिकतम 1 साल तक की है और योग्य होने की स्थिति में आप 10 मिनट में होम लोन, कंज्यूमर लोन या व्हीकल लोन जैसे व्यक्तिगत लोन प्राप्त कर सकते हैं।

Advertisement

 

mPokket Loan App की विशेषताएं क्या है?

  • यहां से आप जब चाहें तब लोन ले सकते हैं।
  • यहां से लोन लेने के लिए बहुत कम दस्तावेज लगेंगे।
  • यह एप्प पूरे भारत में लोन देती हैं।
  • यहां से आप EMI लोन ले सकते हैं।
  • mPokket Loan लोन के तहत अधिकतम 45 हज़ार रुपये तक का लोन लिया जा सकता है।
  • यूजर्स 10 मिनट में पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं।
  • इसे RBI और NBCC द्वारा अनुमोदित किया गया है।
  • इससे लोन लेने की प्रक्रिया आधार कार्ड और पैन कार्ड पर आधारित है।

 

mPokket Loan App से पर्सनल लोन कैसे अप्लाई करें?

  • सबसे पहले आप प्ले स्टोर की मदद से mPokket App को डाउनलोड करके अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल कर लीजिए।
  • इसके बाद अपना मोबाइल नंबर mPokket में दर्ज करें और SMS के द्वारा भेजे गए OTP से अपने मोबाइल नंबर को वेरिफाई करवा लीजिए।
  • इसके बाद अपने सोशल मीडिया अकाउंट या फिर गूगल अकाउंट के द्वारा mPokket App में लॉगिन कर लें।
  • आगे आपको अपनी पर्सनल जानकारियों को भरना होगा जैसे की अपना सही नाम, अपना वर्तमान पता, आपकी जन्म तिथि।
  • अब आपको अपने KYC दस्तावेजों को अपलोड करना होगा जैसे की आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर आईडी कार्ड,पासपोर्ट।
  • अब आपकी जानकारियों के अनुसार आपको लोन एलिजिबिलिटी को चेक किया जायेगा और बताया जायेगा की आपको कितना लोन मिल सकता है। यहां अपने अनुसार लोन की राशि, ब्याज दर और समय अवधि को चुने।
  • आगे अब आपको एक वीडियो केवाईसी को भी पूरा करना है जिसके लिए आपको स्क्रीन पर एक मोबाइल नंबर दिया जाएगा तथा आपको उस नंबर पर कॉल करते हुए अपनी बेसिक जानकारी देनी होगी।
  • आखिर में सभी आवश्यक जानकारियों को भरने के बाद आपको अपने आवेदन पत्र को सबमिट कर देना है।
  • इतना सब करने के बाद आपको कुछ समय का इंतजार होगा और फिर आपके द्वारा दिए गए बैंक अकाउंट नंबर में लोन की राशि ट्रांसफर कर दी जाएगी।

Advertisement

इन्हें भी पढ़ें :- StashFin App Se Loan Kaise Le? StashFin Personal Loan 2024

mPokket Loan App से पर्सनल लोन कितना मिलता है?

mPokket Loan App से आप पर्सनल लोन ले सकते हैं। आपको यहां से पर्सनल लोन कम से कम 1,000 रुपए से लेकर ज्यादा से ज्यादा 45 हज़ार रुपए तक का लोन ले सकते हैं।

इन्हें भी पढ़ें :- Tata Capital Personal Loan Apply Online – TATA Capital Loan

mPokket Loan App से पर्सनल लोन कितने समय के लिए मिलता है?

आप किसी भी एप्लीकेशन से अगर लोन अप्लाई करते है तो आपको लोन को चुकाने के लिए समय दिया जाता है, तो अगर आप mPokket Loan App से पर्सनल लोन लेते है तो आपको कम से कम 61 दिनों से लेकर ज्यादा से ज्यादा 1 साल तक का समय भी मिल जाता है।

इन्हें भी पढ़ें :- Cashe Instant Personal Loan – Cashe Se Loan Kaise Lete Hain

mPokket Loan App से पर्सनल लोन लेने पर आपको कितना ब्याज लगता है?

mPokket Loan App से पर्सनल लोन लेने पर आपको ब्याज भी लगता है। अगर आप mPokket Loan App से लोन अप्लाई करते है तो आपको कम से कम 12% और ज्यादा से ज्यादा 48% तक का सालाना का ब्याज लग जाता है।

इन्हें भी पढ़ें :- Top 5 Students Loan Apps 2024- Best Student Loan Apps 2024

mPokket Loan App से पर्सनल लोन लेने पर प्रोसेसिंग फीस कितनी लगती है?

दोस्तो आपकी जानकारी के लिए बता दू की अगर आप किसी भी एप्लीकेशन से लोन लेते है तो आपको प्रोसेसिंग फीस भी देनी होती है तो अगर mPokket Loan App से लोन लेते है, तो आपको 0% से लेकर 0.5% तक प्रोसेसिंग फीस देनी होती है।

 

mPokket Loan App से पर्सनल लोन लेने पर आपको कौनसे दस्तावेज लगेंगे?

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • बैंक अकाउंट
  • सेल्फी।

इन्हें भी पढ़ें :- Buddy Loan App Se Personal Loan Kaise Len- Upto ₹10 Lakhs

mPokket Loan App से पर्सनल लोन लेने के लिए क्या पात्रता मापदण्ड है ?

  • आप Salaried/Self employed है तो आपको लोन मिल जाएगा।
  • आप भारतीय नागरिक होने चाहिए, तभी आपको mPokket Loan App से एजुकेशन लोन मिल सकता है।
  • आपकी उम्र कम से कम 21 वर्ष और ज्यादा से ज्यादा 59 वर्ष होनी चाहिए।
  • आपके पास source of income होना चाहिए।
  • आपकी monthly income सालाना की 15,000 होनी चाहिए।

 

mPokket Loan App Customer Care Number

Phone Number :- 7605057586

Email ID:- support@mpokket.com.

Address: PS Srijan Corporate Park, Tower 1, 1204, Sector V, Kolkata, WB 700091

 

 

तो दोस्तो आज हमने जाना की किस प्रकार आप घर बैठे mPokket Loan App से ऑनलाइन लोन ले सकते हैं, mPokket Loan App से आपको कितना लोन मिलेगा, mPokket Loan App से लोन लेने पर आपको कितना ब्याज लगेगा, mPokket Loan App से लोन लेने पर आपको कितना समय मिलेगा, mPokket Loan App से लोन लेने पर आपको कौन-कौन से दस्तावेज लगेंगे, mPokket Loan App से लोन कौन-कौन ले सकते हैं, mPokket Loan App से लोन लेने पर आपको कौन-कौन से फायदे होते है, mPokket Loan App से लोन कैसे लेते हैं, तो दोस्तो ये सब आज हमने इस पोस्ट में जाना।

 

तो दोस्तो अगर आपको ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे। और इसके अलावा आपके मन में कोई डाउट है, तो आप हमे कॉमेंट कर सकते है। आपका इतना कीमती समय देने के लिए बेहद शुक्रिया। मिलते है अगली पोस्ट में।

About Sunny

Check Also

KMDC Loan Online Apply

KMDC Loan Online Apply- KMDC Loan Apply Process Details

Advertisement KMDC Loan Online Apply 2024: The Karnataka government has started KMDC Loan to provide …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ADVERTISEMENT

Advertisement